फॉर्मूला 1: चार्ल्स लेक्लर ने फेरारी के लिए हंगेरियन ‘डबल टॉप’ को सील किया | फॉर्मूला 1 समाचार

0
17


चार्ल्स लेक्लर ने शुक्रवार को फेरारी के लिए “डबल टॉप” पूरा किया, जब उन्होंने इस सप्ताह के अंत में हंगेरियन ग्रां प्री के दूसरे अभ्यास में मैकलारेन के लैंडो नॉरिस को पीछे छोड़ दिया। 24 वर्षीय मोनेगास्क ने दिखाया कि वह पिछले रविवार के फ्रेंच ग्रां प्री का नेतृत्व करते हुए अपने दुर्घटनाग्रस्त निकास के आघात से उबर चुका है, ने नॉरिस से दो-दसवें स्थान पर एक मिनट और 18.445 सेकंड में सबसे अच्छा लैप देखा। कार्लोस सैंज, जो अपने फेरारी में शुरुआती सत्र में सबसे तेज था, तीसरे, 0.231 एड्रिफ्ट, श्रृंखला के नेता और रेड बुल के विश्व चैंपियन मैक्स वेरस्टापेन और दूसरे मैकलेरन में पांचवें स्थान पर रहने वाले डैनियल रिकियार्डो से आगे था।

दो बार के चैंपियन फर्नांडो अलोंसो अपने 41 वें जन्मदिन पर अपने दोस्त और लंबे समय के प्रतिद्वंद्वी एस्टन मार्टिन के चार बार के चैंपियन सेबेस्टियन वेटेल से पहले अपने 41 वें जन्मदिन पर अल्पाइन के लिए छठे स्थान पर थे।

जॉर्ज रसेल मर्सिडीज के लिए एक निराश आठवें स्थान पर थे, संतुलन के लिए संघर्ष करने के बाद, सर्जियो पेरेज़ से आगे, जिनकी रेड बुल के साथ निराशा जारी रही और वाल्टेरी बोटास, अल्फा रोमियो के लिए 10 वें स्थान पर थे।

सात बार के चैंपियन लुईस हैमिल्टन के लिए भी एक मुश्किल दिन था और दूसरी मर्सिडीज में 11 वें स्थान पर रहे, अपनी कार की निरंतर अस्थिरता के बारे में बड़बड़ाते हुए।

पिछले साल के आश्चर्यजनक विजेता एस्टेबन ओकन दूसरे अल्पाइन में 13 वें स्थान पर थे, लेकिन शनिवार और रविवार को बहुत अलग परिस्थितियों की संभावना से प्रोत्साहित हो सकते हैं।

उन्होंने अपनी पहली जीत का दावा करने के लिए पिछले साल परिस्थितियों का फायदा उठाया और बुडापेस्ट पहुंचने पर आशावादी थे कि एक दोहराव की संभावना थी।

“जैसे ही मैं बुडापेस्ट में उतरा, एक लाख भावनाएं वापस आ गईं,” उन्होंने कहा।

“एक साल पहले, हमने कुछ अद्भुत हासिल किया और मेरे लिए एक सपना सच हो गया। लेकिन मुझे और चाहिए। हम और चाहते हैं। गर्मी के ब्रेक से पहले आखिरी धक्का।”

हंगरोरिंग में एक गर्म और शुष्क दोपहर में, जहां भारी बारिश की भविष्यवाणी की गई है और शनिवार को एक तूफानी क्वालीफाइंग सत्र दे सकता है, यह लेक्लेर था जिसने शुरुआती पहल की।

सैन्ज़ ने जल्द ही इसे एक फेरारी एक-दो बना दिया, इससे पहले नॉरिस ने सॉफ़्ट्स पर, फ़ाइनल कॉर्नर पर चौड़ी और घास और धूल के पार दौड़ने के बावजूद, इस विचार का समर्थन किया कि मैकलेरन सर्किट को अपनी पसंद के अनुसार पा सकते हैं।

‘थोड़ा मुश्किल’

लेक्लर ने शीर्ष स्थान हासिल कर लिया, लेकिन वेरस्टैपेन और रेड बुल फेरारी की गति से मेल खाने के लिए संघर्ष करते हुए दिखाई दिए और चैंपियन टीम के साथी पेरेज़ नौवें के साथ 23 मिनट शेष रहते चौथे स्थान पर था।

“जैसा कि अपेक्षित था, आज यह थोड़ा मुश्किल था,” वेरस्टैपेन ने कहा।

“हम उच्च से निम्न गति तक सही संतुलन खोजने की कोशिश कर रहे थे, कभी-कभी यह काम करता था और कभी-कभी यह नहीं करता था – कुछ काम करने के लिए है।”

24 वर्षीय डचमैन ने इस सीज़न में 12 में से आठ रेस जीती हैं और टाइटल रेस में लेक्लर को 63 अंकों से आगे कर दिया है लेकिन वह अपने मुख्य प्रतिद्वंद्वी से सावधान रहता है।

“मुझे लगता है कि इस सप्ताह के अंत में फेरारी हमसे आगे होंगे और उन्हें हराना मुश्किल होगा,” उन्होंने कहा।

“हम रात भर कड़ी मेहनत करेंगे और जितना हो सके उस अंतर को पाटने की कोशिश करेंगे।

“मौसम ऐसा लगता है कि इसका असर होगा। सूखे में, हम प्रतिस्पर्धा करने के लिए संघर्ष कर सकते हैं लेकिन बारिश में यह एक अलग कहानी हो सकती है – लेकिन कौन जानता है? हम कल देखेंगे।”

मर्सिडीज संघर्ष कर रही थी और जाने के लिए सात मिनट के साथ, हैमिल्टन ने टर्न फोर पर ओवरस्टीयर का एक बड़ा स्नैप पकड़ा, रन-ऑफ क्षेत्र में ले गया।

“कार अस्थिर है,” उन्होंने टीम रेडियो पर सूचना दी।

कुछ घटनाओं के एक अनपेक्षित दिन पर, हैमिल्टन प्रदर्शन के लिए संघर्ष करने वाला एकमात्र ड्राइवर नहीं था क्योंकि हवा का तापमान 35 डिग्री तक बढ़ गया था।

प्रचारित

एस्टन मार्टिन ने एक नया ‘आर्मचेयर’ रियर विंग पेश किया है, ऐसा लगता है कि वेटल और लांस स्ट्रोक दोनों ने मध्य क्रम की स्थिति संभालने के साथ अपनी क्षमता को समझने में अपना समय लिया।

(यह कहानी NDTV स्टाफ द्वारा संपादित नहीं की गई है और एक सिंडिकेटेड फीड से स्वतः उत्पन्न होती है।)

इस लेख में उल्लिखित विषय

.



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here