टाइगर वुड्स 135 किमी / घंटा से अधिक चला रहा था जब उसने अपनी जीप को दुर्घटनाग्रस्त कर दिया

0
10
टाइगर वुड्स 135 किमी / घंटा से अधिक चला रहा था जब उसने अपनी जीप को दुर्घटनाग्रस्त कर दिया


छवि स्रोत: एपी रैंचो पालोस वेरिड्स के लॉस एंजिल्स उपनगर में गोल्फर टाइगर वुड्स के साथ रोलओवर दुर्घटना के बाद एक वाहन को उठाने के लिए क्रेन की एक फ़ाइल का उपयोग किया जाता है।

अधिकारियों ने बुधवार को बताया कि टाइगर वुड्स 125 किमी / घंटा की गति सीमा से लगभग दोगुनी गति से सड़क पर उतर रहे थे, जब वह एक एसयूवी से नियंत्रण खो बैठे और मलबे में दब गए और गंभीर रूप से घायल हो गए।

शेरिफ एलेक्स विलन्यूवा ने 23 फरवरी को लॉस एंजिल्स के बाहर दुर्घटनाग्रस्त होने के लिए केवल पहिया के पीछे वुड्स के नियंत्रण को तेज करने और नुकसान के लिए दोषी ठहराया। एथलीट को 11 वर्षों में अपने तीसरे हाई-प्रोफाइल क्लैश के बारे में उद्धरण का सामना नहीं करना पड़ेगा।

“इस टक्कर के लिए मुख्य प्रेरक कारक एक गति से गाड़ी चला रहा है जो सड़क की स्थिति के लिए सुरक्षित नहीं है और सड़क के वक्र को पार करने में असमर्थता है,” शेरिफ ने एक समाचार सम्मेलन में कहा।

वुडन्यूवा ने कहा कि वुड्स ने 72 किमी / घंटा की गति सीमा वाले क्षेत्र में 135 से 140 किमी / घंटा की रफ्तार से उड़ान भरी। कोई अन्य घायल नहीं हुआ और कोई अन्य वाहन शामिल नहीं थे।

सड़क का खिंचाव मलबे और उन ड्राइवरों के लिए जाना जाता है जो अक्सर उच्च गति पर चलते हैं। इलाके की स्थिरता के कारण, भागे हुए ट्रकों के लिए एक एस्केप लेन उपलब्ध है जहां वुड्स दुर्घटनाग्रस्त हो गए।

ऐसा कोई सबूत नहीं है कि गोल्फर ने रोकने की कोशिश की, और जांचकर्ताओं का मानना ​​है कि वुड्स ने अनजाने में ब्रेक पेडल के बजाय घबराए हुए थे, शेरिफ के शेरिफ जेम्स पॉवर्स ने कहा, जो दुर्घटना स्थल के सबसे करीब शेरिफ स्टेशन की निगरानी कर रहा है।

वुड्स उस समय सीट बेल्ट पहने हुए थे और वाहन के एयरबैग तैनात थे। उन्होंने कहा कि सांसदों ने कहा कि उन्होंने दुर्घटना से पहले दवा नहीं ली और न ही शराब पी।

जासूसों ने वुड्स के रक्त के नमूनों की खोज के लिए आदेश नहीं दिए, जो ड्रग्स या अल्कोहल या उनके सेल फोन के लिए जांचा जा सके। अधिकारियों ने कहा कि चोट या विचलित ड्राइविंग का कोई सबूत नहीं था, इसलिए उनके पास आदेश प्राप्त करने का कोई संभावित कारण नहीं था। जांचकर्ताओं ने एसयूवी के डेटा रिकॉर्डर की खोज की, जिसे ब्लैक बॉक्स के रूप में जाना जाता है, जिससे वाहन की गति का पता चलता है।

ट्विटर पर, वुड्स ने पहले उत्तरदाताओं के साथ-साथ 911 लोगों को भी धन्यवाद दिया।

वुड्स ने लिखा, “मैं रिकवरी और अपने परिवार पर ध्यान देना जारी रखूंगा और इस कठिन समय में मुझे मिले जबरदस्त समर्थन और प्रोत्साहन के लिए मैं सभी का धन्यवाद करता हूं।”

दस्तावेज़ बताते हैं कि वुड्स ने सांसदों को बताया कि उन्हें नहीं पता था कि दुर्घटना कैसे हुई और ड्राइविंग को याद नहीं था। दुर्घटना के दौरान, वुड्स पांचवें बैक ऑपरेशन से उबर रहे थे, जो दो महीने पहले हुआ था।

लॉस एंजिल्स क्षेत्र के मूल निवासी वुड्स, अपने पीजीए टूर्नामेंट, रिवेरा कंट्री क्लब में जेनेसिस इनविटेशनल की मेजबानी करने के लिए घर लौटे थे, जब दुर्घटना हुई।

वह टूर्नामेंट के कब्जे में जीप चला रहा था जब उसने लॉस एंजिल्स के पास रोलिंग हिल्स एस्टेट्स में एक ऊंचे पद पर पहुंचकर टक्कर मार दी। एसयूवी दो विपरीत गलियों से गुजरी और एक पेड़ को उखाड़कर 120 किमी / घंटा की रफ्तार से गिरा।

जोनाथन ब्लैक, एक दुर्घटना वसूली विशेषज्ञ और सेवानिवृत्त पुलिस जासूस इरविन, कैलिफ़ोर्निया।

“बस एक खतरनाक तेज विकार के साथ इसे कवर करना आसान तरीका है,” चेरनी ने कहा, जिसने दुर्घटना स्थल का दौरा किया। “मुख्य कारक जो बताते हैं कि घटनाओं का यह पूरा क्रम क्यों या कैसे शुरू हुआ, अभी भी गायब है।”

ब्लैक ने सवाल किया कि क्या वुड्स ने किसी बिंदु पर रुकने, ड्राइविंग, या किसी और चीज के अभाव का हवाला देते हुए ड्राइवर को सुझाव दिया कि “क्या हो रहा था या इसे टालने की कोशिश कर रहा था।” उन्होंने यह भी कहा कि जांचकर्ताओं के पास रक्त के नमूनों की तलाश करने का पर्याप्त कारण था।

वुड्स फ्लोरिडा में है, कई सर्जरी से उबरने के लिए, जिसमें उसकी पिंडली में एक छड़ी के साथ उसके निचले दाहिने पैर में दो टूटी हुई हड्डियों की मरम्मत करने की प्रक्रियाएं शामिल हैं। यह भी पैर और टखने में शिकंजा और पिन है।

45 वर्षीय एथलीट ने कभी भी बिना खेले एक साल नहीं बिताया है, हाई स्कूल में 16 साल के अपने पहले पीजीए टूर इवेंट में वापस आ गया है। उन्हें इस साल मास्टर्स टूर्नामेंट में खेलने की उम्मीद थी, जो गुरुवार से शुरू होगा।

वुड्स, फ्लोरिडा के पास रहने वाले चार बार के शीर्ष गोल्फ चैंपियन रोरी मैक्लेरो ने कहा कि उन्होंने पिछले महीने वुड्स का दौरा किया और पाया कि वह “सभ्य मूड” में थे।

“जब आप इन चीजों के बारे में सुनते हैं और कार को देखते हैं और दुर्घटना देखते हैं, तो आपको लगता है कि वह छह महीने के लिए अस्पताल के बिस्तर पर रहेगा। लेकिन वह वास्तव में इससे बेहतर कर रहे थे, ”मैकलीरो ने मंगलवार को मास्टर्स को बताया।

दुर्घटना के बाद के दिनों में, शेरिफ ने इसे “शुद्ध दुर्घटना” कहा और कहा कि चोट का कोई सबूत नहीं था। खलनायक ने जांच को समाप्त करने से पहले एक दुर्घटना के रूप में दुर्घटना को लेबल करने के लिए आलोचना का सामना किया और बुधवार को गोल्फ स्टार के विशेष उपचार के आरोपों को खारिज कर दिया।

“यह बिल्कुल असत्य है,” उन्होंने कहा।

पिछले हफ्ते, विलानुएवा ने कहा कि जांचकर्ताओं ने दुर्घटना के कारण की पहचान की थी लेकिन इसका खुलासा नहीं किया था। उन्होंने दावा किया कि उन्हें ऐसा करने के लिए वुड्स से अनुमति की आवश्यकता है। शेरिफ ने बुधवार को कहा कि वुड्स – जो गोपनीयता नाम के एक नौका के मालिक हैं – ने जांच के निष्कर्षों के प्रकटीकरण को मंजूरी दी थी।

विलेन्यूवा ने भी एथलीट के व्यक्तिगत जीवन का हवाला देते हुए डिपो के बॉडी कैमरों से फुटेज जारी करने से इनकार कर दिया।

यह तीसरी बार है जब वुड्स वाहन जांच में शामिल हुए हैं।

सबसे प्रसिद्ध उदाहरण 2009 की है, जब उनकी एसयूवी एक अग्नि हाइड्रेंट पर चली गई और थैंक्सगिविंग के बाद सुबह-सुबह एक पेड़ से टकरा गई। जबकि वुड्स को लापरवाही से ड्राइविंग के लिए उद्धृत किया गया था और $ 164 का जुर्माना लगाया गया था, दुर्घटना का रहस्योद्घाटन की शुरुआत थी जो उसने कई महिलाओं के साथ अपनी पत्नी को धोखा दिया था।

वुड्स ने प्रतिक्रिया के परिणामस्वरूप बहुत सारे कॉर्पोरेट प्रायोजन खो दिए और एक पुनर्वास क्लिनिक में चले गए। वह पाँच महीने तक गोल्फ नहीं लौटा।

2017 में, फ्लोरिडा पुलिस ने उसे सड़क के किनारे अजीब तरह से खड़ी एक कार के पहिये के पीछे सोते हुए पाया। उन्हें DUI के आरोपों में गिरफ्तार किया गया था और बाद में उन्होंने कहा कि उन्हें पीठ में दर्द के कारण डॉक्टर के पर्चे पर अप्रत्याशित प्रतिक्रिया हुई।

वुड्स ने लापरवाह ड्राइविंग के लिए दोषी ठहराया और एक दवा के पर्चे पर दवाओं और नींद संबंधी विकारों के लिए मदद प्राप्त करने के लिए पंजीकृत किया।



Source

Leave a Reply